ElonOs smartphone क्या है – Elonos Launch DogeOS

हाल ही में Elon Musk ने अपनी नई mobile operating system ElonOs smartphone के बारे में एक tweet दुनिया के सामने रखा, इससे पहले उन्होंने ऐसे ही और भी अपनी कई Invention जैसे – Signal messenger app, Starlink  और Neuralink जैसे कई प्रोजेक्ट के बारे में दुनिया को बता कर अचम्भे में डाल दिया.

 

Be Ready for  ElonOs Smartphone

इस Elon musk phone के लिए आपको थोडा सा इंतज़ार करना होगा, क्योकी ElonOs Smartphone के बारे में बताते हुए, Elon Musk ने अपने एक Tweet में कुछ ऐसा लिखा ” Bored of Ios & Android. Phone with Elon Os Soon”

इस Twitter के माध्यम उन्होंने Smartphone User को यह Massage दिया की, कुछ समय बाद यूजर अपने फ़ोन में ElonOs का मज़ा ले सकते है. उन्होंने अपने इस mobile operating system का नाम DogeOS रखा है

हालाँकि, Elon के द्वारा इस Os के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दिया गया है, लेकिन, उनका यह एक Tweet इस ओर साफ़ इशारा कर रहा है की बहुत ही जल्द हम एक नए Phone Os को Use करने वाले है.

इसे भी पढ़े► Transparent Toilet क्या है, इसका इस्तेमाल क्यों किया जा रहा है 

Elonos- Launch DogeOS

Elonos- Launch DogeOS

 

Frist Look DogeOS Launch

चूकी, Elon Musk ने अपने इस smartphone project के बारे ज्यदा नहीं बताया है, लेकिन यह दुनिया के सामने एक नई Operating System है, इसलिए दुनिया भर के लोगो को उम्मीद है, की इसमे हमें एंड्राइड और IOS से बढ़कर कई Feature देखने को मिल सकते है

अब हमें बस इसका इंतज़ार कराना है और देखना है की, क्या ElonOs Phone vs Android को पीछे कर पायेगा या नहीं, अब इसका पता तो Elon Os Launch Date पर ही पता चलेगा.

 

इसे भी पढ़े►

आपने ElonOs smartphone Launch Date के इस लेख में क्या सिखा?

इस post के सन्दर्भ में यह कहा जा सकता है की एलोन मस्क इस सदी के सबसे बड़े inventor बन चुके है, और technology के क्षेत्र के उनके लगातार कई आविष्कार और ख़ोज लोगो को सोचने पर मज़बूर कर देते है.

हाल ही में उन्होंने Starlink  और Neuralink के बारे में भी बताया, इसमे Starlink एक ऐसी टेक्नोलॉजी है जिसकी मदद से दुनिया भर में सैटेलाइट के जरिए इंटरनेट सेवा (Internet Services, पहुंचाना है. इससे ग्रामीण और पिछड़े इलाको में भी इन्टरनेट सेवा मिल पायेगी.

वही Neuralink की मदद से एलोन मस्क एक वायरलेस तरीके से मस्तिष्क को डिजिटल दुनिया से जोड़ देगा यानी इस तकनीक क़े ज़रिए इंसान के दिमाग़ को computer से जोड़ा जा सकेगा.

“what is Elon os phone in hindi ” के इस लेख को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद, हमें उम्मीद है, की आपको यह हिंदी लेख जरूर पसंद आया होगा| यदि आपने इस हिंदी-पोस्ट को अच्छे से पढ़ा होगा तो इसमे दी गई जानकारी आपके लिए ज्ञानवर्धक साबित होगी।

इसे भी पढ़े►बल्ब से चलने वाला इंटरनेट यानी LiFi क्या है 

यदि आपको unhindi की यह post पसंद आया तो,आप इसे अपने social media पर अपने दोस्तों में share करे, और हमारा उत्साह बढ़ाये| यदि आपको इस post से सम्बन्धित कोई सवाल सुझाव या कोई त्रुटी हो तो नीचे comment करें या हमें contact करे-  (जय हिंदी जय भारत)

Leave a Reply